Top National & International News Of Entertainment

निर्देशक राकेश सावंत को महिमा चौधरी के हाथों मिला बेस्ट डायरेक्टर का दादा साहेब फाल्के फ़िल्म फाउंडेशन अवार्ड 2023

यह भारत की पहली ऐसी फिल्म है जिसने देश सहित यूएस, कनाडा, ग्रीस, फ्रांस, नेपाल के अंतरराष्ट्रीय 55 अवार्ड जीते हैं

फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंडके’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का सम्मान बॉलीवुड के विख्यात निर्देशक राकेश सावंत को सुभाष घई की फ़िल्म परदेस की हिरोइन महिमा चौधरी के हाथों मिला। राकेश सावंत को “दादा साहेब फाल्के फ़िल्म फाउंडेशन अवार्ड 2023″ से नवाजा गया है। मुकेश पटेल ऑडिटोरियम मुम्बई में 20 मई को यह भव्य समारोह हुआ जहां मुख्य अतिथि के रूप में बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी मौजूद थीं, जिन्होंने अपने हाथों से राकेश सावंत को यह महत्वपूर्ण ट्रॉफी दी। मुद्दा 370 जे एंड के 2023 में इंडिया की पहली ऐसी फिल्म है जिसने भारत सहित यूएस, कनाडा, ग्रीस, फ्रांस, नेपाल के अंतरराष्ट्रीय 55 अवार्ड जीते हैं।

राखी सावंत ने अपने भाई को मिले इस अवार्ड के लिए उन्हें दिल से शुभकामना दी हैं। साथ ही बॉलीवुड से जुड़े कई दोस्तों, सेलेब्रिटीज़ की ओर से भी राकेश सावंत को बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं।

इस अवार्ड को पाकर बेहद उत्साहित राखी सावंत के भाई राकेश सावंत ने कहा कि यह मेरी फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंडके’ को मिलने वाला 55वां अवार्ड था। दादा साहेब फाल्के के नाम का सम्मान पाकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। यह सब मां के प्यार की वजह से हुआ है। महिमा चौधरी जी का भी बेहद शुक्रिया, मैं दादा साहेब फाल्के फ़िल्म फाउंडेशन अवार्ड 2023” के आयोजकों के भी आभार व्यक्त करता हूँ।

बता दें कि राकेश सावंत ने बॉलीवुड जगत में कई फिल्मों का निर्देशन किया है और भविष्य में भी उनके कई प्रोजेक्ट्स आने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि हितेन तेजवानी, मोहन जोशी, जरीना वहाब की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंडके’ में राखी सावंत का एक स्पेशल सॉन्ग भी था जिसे आशा भोसले ने गाया था। डायरेक्टर राकेश सावंत की यह फिल्म कश्मीर के ज्वलंत मुद्दों और कश्मीर से हुए पलायन के दर्द की दास्ताँ बयां करती है। एक कश्मीरी पंडित लड़के और एक कश्मीरी मुस्लिम लड़की की प्रेम कहानी का अनुच्छेद 370 की वजह से क्या हुआ? फिल्म में यह दर्शाया गया है। जरीना वहाब ने इसमे पहली बार एक कश्मीरी पंडिताइन का रोल किया है. उनके पति का रोल मनोज जोशी ने निभाया। फिल्म में आशा भोसले, शान, पलक मुछाल, असीस कौर, शाहिद माल्या, मुद्दसर अली जैसे सिंगर्स में आवाज दी थी।

 

निर्देशक राकेश सावंत को महिमा चौधरी के हाथों मिला बेस्ट डायरेक्टर का दादा साहेब फाल्के फ़िल्म फाउंडेशन अवार्ड 2023

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

Powered by WordPress | Designed by Elegant Themes